सुपरम्यूसील सत-इसबगोल पाउडर


सत-इसबगोल को बारीक़ पीस कर बनाई हुई क्वॉलिटी आम तौर पर फाइबर को जब आप पिसते हो तब गरम हो जाता है. और यदि सत-इसबगोल पीसते वक्त वो गरम हो गया तो उसके गुणधर्म को हानी होती है. हमने सत-इसबगोल को विशेष मशीनो द्वारा ठंडी प्रक्रियासे पीस कर तैयार कीया हुआ पाउडर जोकी सिर्फ उद्योगों में इस्तेमाल होता है. उसे हमने आम उपभोक्ताओं के लीये उपलब्ध कराया है. इसबगोल की पिसाई होने पर (खास प्रक्रियासे) उसकी पानी पिने की और पानीमें गलने की क्षमता बढ़ जाती है. इस पाउडर को विविध तरह से उपयोग में लिया जाना है. जैसेकि आप ३ से ५ प्रतिशद इसको आटे में मिलाकर इसका आटा गूंदकर (थोड़ा नरम गुंदे) १५-२० मिनिट पड़ा रखे फीर उसकी रोटी बनाकर उपयोग में ले. आपके खाने में फाइबर की आपूर्ति हो जाएँगी. सत-इसबगोल का एक गुण पानी पकड़ रखना भी है. जब खुराक में इसे मिलाले ने से शरीरमे कई लोगो को खास कर बुजुर्गो की यह फरीयाद रहती है की मल (STOOL) सुख गया है. उन लोगो को विशेष राहत मिलती है. 

यह आपकी जानकारी के लीये लिख रहा हु की कई युरोपीयन देशोने ब्रेड बनाने के लीये किसीभी ब्रेड (मैदे के पदार्थ) बनाने वालो को ५% की मात्रामें सत-इसबगोल मिलाना कानून जरुरी है.

आप सात-इसबगोल पाउडर को चीनी पाउडर में मिलाकर पानी में घोलकर तुरंत ही पी सकते हे. इसे सत-इसबगोल की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है.

वैसे आपभी ब्रेड बनाते होतो उसमे ३ से ५ % सत-इसबगोल मिलाने से बहुत ही लाभ होगा. हमने इसे ध्यान में रखते हुए अलग-अलग पैकिंग में यह सभी उत्पादन बाजार में रखे है.

पेकिंग: २००ग्राम जार / ५००ग्राम जार / २००ग्राम पाउच / २००ग्राम पाउडर / ५०० ग्राम पाउडर पाउच 

उपरोक्त सभी उत्पादन ऐमेंज़ॉन, फ्लिपकार्ट आदि ऑनलाइन साईट पर मिलते है. AMAROVERSEAS.COM भी विज़िट करे. और कोई समस्या हो तो हमारा संपर्क करे और आपके सुझाव / अनुभव हमारे साथ साझा करे. संपर्क INFO@AMAROVERSEAS.COM  & AMAROVERSEAS123@GMAIL.COM WHATSUP NO. 9265321680 / 9825315134 है.  

Popular posts from this blog

સુપરમ્યુસીલ સત-ઈસબગોલ

SUPERMUCIL Psyllium Husk (Isabgol) Powder